image

प्रदेश की जनता के लिए कई कल्याणकारी योजनाएं चलाने के साथ मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पीड़ितों की व्यक्तिगत मदद करने में भी आगे रहते हैं। इसी क्रम में एक बार फिर उन्होंने विभिन्न घटनाओं के पीडि़तों को अपने सरकारी आवास पर बुलाकर आर्थिक सहायता प्रदान की। श्री विहार काॅलोनी हरचन्दपुर गढ़ी कनौरा अग्निकाण्ड से पीडि़त 131 परिवारों में से 10 परिवारों को 50000 रुपये प्रति परिवार की आर्थिक सहायता के चेक दिए। बाकी परिवारों को जिला प्रशासन द्वारा शीघ्र ही सहायता राशि वितरित की जाएगी। 

मुख्यमंत्री ने जनपद प्रतापगढ़ में हुए गोली कांड में हुए शहीद होमगार्ड श्री महादेव प्रसाद मिश्रा के परिवार को 10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता का चेक प्रदान किया। जनपद मुरादाबाद के बिलारी विधान सभा क्षेत्र के विधायक हाजी मोहम्मद इरफान के साथ ही मार्ग दुर्घटना में मृत ड्राइवर स्व. फरजन्द तथा स्व. केपी यादव के आश्रित परिवारों को भी 10-10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी। 

इनके अलावा पिछले वर्ष जनपद गोरखपुर के मृतक अखिलेश निषाद, जिनकी मृत्यु जनपद मुरादाबाद में हुई थी, के परिजनों को भी 10 लाख रुपये और सुल्तानपुर के अध्यापक श्री उमा शंकर मौर्य, जिनकी पिछले दिनों हत्या हो गई थी, के परिजनों को भी 10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता का चेक प्रदान किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि किसी भी परिवार के सदस्यों की किसी हादसे में मृत्यु अत्यन्त दुःखद होती है, परन्तु होनी पर किसी का वश नहीं है। सरकार इन सभी पीडि़तों के साथ है और उनकी मदद करने को तत्पर है।

ImageSource: UPNews360